U-19 एशिया कप में चयनित हुए रीवा के सौम्य पांडेय, 8 दिसम्बर से शुरू हो रहा अंडर-19 एशिया कप

ब्रह्मवाक्य/स्पोर्ट्स। रीवा डिवीजन के होनहार क्रिकेटर सौम्य कुमार पाण्डेय भारतीय टीम में सिलेक्शन हो गया है। अगले माह दुबई में होने वाले अंडर 19 एशिया कप के लिए भारत की U-19 क्रिकेट टीम में चयनित हुए हैं। उन्हें टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है। ईश्वर पाण्डेय एवं कुलदीप सेन के बाद यह उपलब्धि सौम्य को मिली।सौम्य ने रीवा के केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-1 की टीम की ओर से खेलते हुए इंटरस्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से क्रिकेट क्षेत्र में कदम रखा। बांये हाथ से बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करने वाले सौम्य को तराशने का श्रेय रीवा डिवीजन के कोच एरिल एंथोनी को जाता है।

कब होगा U-19 एशिया कप
एशिया कप 2023 का आगाज 8 दिसंबर को होने जा रहा है. अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में आठ बार की चैंपियन रह चुकी है। भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 दिसंबर को आईसीसी अकादमी ओवल में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच बहु प्रतीक्षित मैच इसी स्थल पर 10 दिसंबर को होगा, भारतीय टीम ग्रुप चरण को अपना अंतिम मैच 12 दिसंबर नेपाल से खेलेगी।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने दी बधाई-
अंडर-19 भारतीय टीम में उप कप्तान बनाए जाने को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने सौम्य एवं सीधी वासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि ” चुरहट क्षेत्र के भरतपुर निवासी श्री शौम्य कुमार पाण्डेय को इंडिया जूनियर क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए उप कप्तान बनाये जाने पर हार्दिक बधाई। वे मध्य प्रदेश के पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्हें एशिया कप के लिए उप कप्तान बनाने का अवसर प्राप्त हुआ बहुत बहुत बधाई।”

 

Sameeksha mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button