सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के चिकित्सकों के लिए 64 आवासीय भवन बनेंगे, उप मुख्यमंत्री ने किया भूमिपूजन

ब्रह्मवाक्य/रीवा। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा में चिकित्सा सुविधाओं में वृद्धि के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं। अस्पताल भवन निर्माण के साथ-साथ ओपीडी तथा चिकित्सकीय उपकरणों की उपलब्धता के लिए धन की कोई कमी नहीं है। चिकित्सकों के लिए सर्व सुविधायुक्त अत्याधुनिक आवासीय परिसर का निर्माण कराया जा रहा है ताकि अच्छे वातावरण में रहने से उनकी कार्यक्षमता में भी बढ़े।

चिकित्सकों को सुविधा देने में भी कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। शुक्ल ने शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में आठ मंजिल में बनाए जाने वाले 32 डी टाईप व 32 ई टाईप आवासीय भवनों का भूमिपूजन किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा मरीजों का इलाज पूरे मनोयोग से किया जा रहा है जिसकी चर्चा प्रदेश स्तर पर है।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में जटिल हृदय रोग चिकित्सा के लिए पुणे विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ कुशल हजेला की सेवाएं सप्ताह में दो दिन मिलेंगी जो गंभीर हृदय रोगियों के लिए वरदान साबित होंगी। रीवा को मेडिकल हब बनाने के लिए चिकित्सा क्षेत्र में सभी सुविधाओं की पूर्ति कराई जा रही है। कार्यक्रम में सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि रीवा मेडिकल हब बनने की ओर अग्रसर है। उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने रीवा व विन्ध्य के विकास का संकल्प लिया है। चिकित्सकों के लिए सर्व सुविधायुक्त स्वच्छ व बेहतरीन आवासीय परिसर एक सौगात है।

भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना बनाई गई है। उन्होंने विकसित राष्ट्र की संकल्पना में प्रधानमंत्री जी का सहयोग करने की जन सामान्य से अपील की। इससे पूर्व कलेक्टर प्रतिभा पाल ने चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में आवासीय भवनों के निर्माण एवं साइट डेवलपमेंट कार्य के संबंध में विस्तार से बताया। उन्होंने जानकारी दी कि 32 नग डी टाईप व 32 नग ई टाईप भवनों के लिए 4 ब्लॉक बनाए जाएंगे जिसमें दो ब्लॉक डी टाईप व दो ब्लॉक ई टाईप भवनों के होंगे। प्रत्येक ब्लॉक पी प्लस आठ मंजिल का होगा। सीसी रोड सहित अन्य सुविधा एवं हरीतिमा युक्त आवासीय परिसर का निर्माण कराया जाएगा।

Sameeksha mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button