रीवा कलेक्टर ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा

ब्रह्मवाक्य/रीवा। जिले में विकसित भारत यात्रा के सफल संचालन एवं कार्यक्रम की व्यवस्था के लिये अधिकारियों को दायित्व सौंपे गये हैं। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने जिले के अनुविभागीय अधिकारियों (राजस्व) को अनुभाग क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में संकल्प यात्रा का नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए खण्ड स्तरीय अधिकारियों को शामिल कर 12 दल गठित करते हुए क्षेत्र का भ्रमण करने तथा प्रत्येक दिवस गतिविधियों का पोर्टल में फीडिंग कराने एवं जनपद, नगरीय व ग्राम स्तरीय समिति गठित करने का दायित्व सौंपा है।

इसी प्रकार जनपद के सीईओ व नगर परिषदों के सीएमओ रूट चार्ट तैयार कर संकल्प यात्रा के संचालन के संबंध में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करेंगे तथा सूचना संचार व्यूरो मनोज यात्रा का आवश्यक प्रचार-प्रसार का दायित्व निभायेंगे। जिला ई गवर्नेंस मैनेजर खण्ड स्तर पर सहायक ई गवर्नेंस के माध्यम से प्रत्येक दिवस की जानकारी पोर्टल में दर्ज करेंगे एवं सीएम फेलो उत्कृष्ट कार्यों की सफलता की कहानी का संकलन कर प्रस्तुतीकरण करेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को यात्रा के दौरान स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन, जिला युवा अधिकारी नेहरू केन्द्र को मेरा युवा भारत के तहत युवाओं का पंजीयन करने का दायित्व सौंपा गया है।

जबकि जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास, संभागीय समन्वयक जन अभियान परिषद, जिला प्रबंधक एसआरएलएम तथा जनपद के सीईओ को यात्रा के दौरान 10 प्रतिशत हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने, अनुभव साझा करने वाले हितग्राहियों का चिन्हांकन करने एवं यात्रा के लिये उपयुक्त स्थल का चयन कर प्रतियोगी कार्यक्रम आयोजित कराने व जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है।

Sameeksha mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button