अवैध रूप से लाये जाने वाले अनाज की निगरानी के लिए चेकपोस्ट स्थापित किये गए

ब्रह्मवाक्य/रीवा। जिले के विभिन्न केन्द्रों में 19 जनवरी 2024 तक समर्थन मूल्य पर उपार्जन का कार्य किया जा रहा है। सीमावर्ती राज्य उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे हुए उपार्जन केन्द्रों में अवैध रूप से विक्रय के लिए आये जाने वाले धान, बाजरा एवं ज्वार की निगरानी के लिए उपार्जन अवधि तक अस्थायी रूप से चेकपोस्ट स्थापित किये गये हैं। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी त्योंथर एवं जवा को निर्देशित किया है कि चेकपोस्ट में वाहनों की सघन जांच करायें तथा जांच के दौरान जिले के बाहर से अवैध रूप से आने वाले अनाज का परिवहन पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करें।

त्योंथर तहसील में वन विभाग जांच नाका चाकघाट, पटहट चौकी के पास, नारी-बारी से मांगी मार्ग में भंडाफोड़ तिराहे के पास, पथरपुरा तिराहा मूरी, चिराव तिराहा, एमपी-यूपी बॉर्डर मांगी तथा ककरहा में एवं जवा तहसील अन्तर्गत रामबाग से बरगड़ मार्ग में देवी तिराहा घूमन रोड, घूमन से डभौरा मार्ग में चुनगी गांव तिराहा में अस्थायी चेकपोस्ट स्थापित किया गया है।

कलेक्टर ने उपार्जन केन्द्रों में मोटे अनाज के उपार्जन में पर्याप्त नियंत्रण रखने व अवैध परिवहन पर रोक लगाने के उद्देश्य से उड़नदस्ता दल भी नियुक्त किया है। दल में नियुक्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नियमित रूप से उपार्जन केन्द्र की समय-समय पर जांच कर वस्तु स्थिति से नोडल अधिकारी उपार्जन शैलेन्द्र सिंह अपर कलेक्टर को अवगत करेंगे।

Sameeksha mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button