मऊगंज कलेक्टर का निर्देश बोर्ड परीक्षा परिणाम 80 प्रतिशत लाने का प्रयास करें, अतिरिक्त कक्षाओं के साथ कमजोर छात्रों पर विशेष ध्यान दें

ब्रह्मवाक्य/मऊगंज। मऊगंज के कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में उपस्थित प्राचार्यों एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मऊगंज जिले का बोर्ड का परीक्षा परिणाम 80 प्रतिशत हो ऐसा प्रयास किया जाये। विद्यालयों में नियमित कक्षाएं लगायें तथा अतिरिक्त कक्षाओं का संचालन कर कमजोर विद्यार्थियों के विषय इम्प्रूव करें। उन्होंने रिजल्ट में सुधार होने में सभी को सहयोग से कार्य करने की अपेक्षा की। मऊगंज में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि मऊगंज जिले का गत वर्ष का बोर्ड परीक्षा का परिणाम असंतोषजनक था उसमें काफी सुधार ही जरूरत है।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में नवाचार के तहत कलेक्टर्स स्कूल मानीटरिंग सिस्टम प्रारंभ किया जायेगा। जिसके तहत कलेक्ट्रेट में प्रत्येक विद्यालय के प्राचार्य का मोबाइल नंबर होगा और प्रति दिवस एक विद्यालय के प्राचार्य से वीडियो कॉल द्वारा विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधि की जानकारी ली जायेगी। इसमें प्रति दिवस कलेक्टर या उनके प्रतिनिधि अथवा कलेक्ट्रेट में स्थापित मानीटरिंग सेल द्वारा मानीटरिंग होगी। इस प्रकार कलेक्टर्स प्रतिभा सम्मान योजना के नवाचार अन्तर्गत प्राचार्यों को अपने विद्यालय में क्विज व अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित करने के निर्देश दिये जिससे बच्चों का वौद्धिक स्तर सुधरे। संकुल स्तर पर विजेता विद्यार्थियों को कलेक्टर द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा। इस कार्य से अन्य विद्यार्थियों को प्रेरणा व प्रोत्साहन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button