Assembly Elections 2023: जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान तैयारियों की समीक्षा की

ब्रह्मवाक्य/रीवा। कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने मतदान तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों में बिजली कनेक्शन के साथ-साथ प्रकाश के लिए वैकल्पिक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित करें। उपलब्धता के अनुसार जनरेटर, रिचार्जेबल लैम्प, चार्ज होने वाले बल्व की व्यवस्था कराएं। मतदान केन्द्रों की साफ-सफाई कराकर वहाँ मतदान दल के ठहरने और भोजन की उचित व्यवस्था करें। जनपद के सीईओ प्रत्येक मतदान केन्द्र पर आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए मतदान पूरा होने तक एक कर्मचारी तैनात रखें।

कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार 17 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए समस्त तैयारियाँ करें। मतदान सामग्री तथा ईव्हीएम के वितरण एवं मतदान के बाद इन्हें वापस जमा करने के लिए तैयारियाँ कर ली गई हैं। इसकी 15 नवम्बर को प्रात: 11 बजे समीक्षा की जाएगी। संबंधित अधिकारी अनिवार्य रूप से इंजीनियरिंग कालेज में उपस्थित रहें। जिला परिवहन अधिकारी अधिग्रहीत की गई सभी बसों में उनके रूट चार्ट लगवाकर तथा पीओएल भरवाकर 15 नवम्बर को विधानसभावार निर्धारित पार्किंग में व्यवस्थित कराएं।

इन सभी में जीपीएस सिस्टम अनिवार्य रूप से लगवाएं। महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ ग्रामीण विकास विभाग के मैदानी कर्मचारी भी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। बैठक में कलेक्टर ने वाहन व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, कम्युनिकेशन प्लान तथा माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले तथा सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Sameeksha mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button