मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से संकल्प यात्रा के संबंध में जनप्रतिनिधियों से किया संवाद

ब्रह्मवाक्य/रीवा। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में जनप्रतिनिधियों से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। प्रत्येक जिले में पूरी गरिमा और उल्लास के साथ संकल्प यात्रा आयोजित करें। जिले भर में 26 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा से जन कल्याण और योजनाओं से जनता के जुड़ाव का वातावरण निर्मित हो।

सभी जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी समन्वय बनाकर संकल्प यात्रा का सफल आयोजन कराएं। प्रत्येक दिन दो स्थानों पर इसके कार्यक्रम होंगे। शहरी क्षेत्र में लगभग 25 हजार की आबादी पर एक कार्यक्रम आयोजित होगा। इसके अनुरूप हर नगरीय निकाय में संकल्प यात्रा के कार्यक्रम आयोजित कराएं। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि 16 दिसम्बर को शाम 4 बजे से विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रधानमंत्री जी विधिवत शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था कराएं। प्रधानमंत्री जी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर के प्रचार वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे।

उज्जैन में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का भी सजीव प्रसारण सुनिश्चित करें। इसके बाद स्थानीय स्तर के कार्यक्रम आरंभ होंगे। इन कार्यक्रमों में आमजनों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करें। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में विधायकगणों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में उपयोगी सुझाव दिए। रीवा से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती नीता कोल, कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन तथा अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Sameeksha mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button